विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से रेल विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष व मुख्य प्रबन्ध निदेशक श्री सतीश चन्द्र अग्निहोत्री तथा मुख्य परियोजना प्रबन्धक श्री हिमांशु बडोनी ने भेंट की।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में रेल विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष व मुख्य प्रबन्ध निदेशक श्री सतीश चन्द्र अग्निहोत्री तथा मुख्य परियोजना प्रबन्धक श्री हिमांशु बडोनी ने भेंट की तथा चारधाम तथा ऋषिकेशकर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट की प्रगति की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि परियोजना से सम्बन्धित भूमि अधिग्रहण तथा फाॅरेस्ट क्लियरेन्स की प्रक्रिया को समयबद्धरूप से पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि पूरी परियोजना पर एक साथ कार्य आरम्भ किया जाए। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि चारधाम तथा ऋषिकेशकर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि चारधाम प्रोजेक्ट के फाइनल लोकेशन सर्वे को शीघ्र पूरा किया जाए। परियोजना निर्माण की प्रक्रिया को तीव्र किया जाए। बैठक में आर.वी.एन.एल. के पदाधिकारियों द्वारा बताया गया कि परियोजना से सम्बन्धित टेन्डर प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है। अगले वर्ष जूनजुलाई से परियोजना की सुरंगों का निमार्ण कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। परियोजना के ग्राउन्ड वर्क तथा लोकेशन सर्वे में सेटेलाइट इमेजरी तथा डिजिटल रेजोल्यूशन टैक्नाॅलोजी का प्रयोग किया जाएगा। उत्तराखण्ड के पर्यावरणीय व पारिस्थितिकी संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए भूगर्भीय निरीक्षण के दौरान अत्याधुनिक तकनीकी का प्रयोग किया जाएगा। आर.वी.एन.एल. द्वारा परियोजना को समयबद्धता के साथ पूरा करने का आश्वासन दिया गया।

डाउनलोड अनुलग्नक :