विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
मिड डे मील योजना के अन्तर्गत जनपद के समस्त सरकारी स्कूलों में बच्चों को दी जाने वाली मध्याहन भोजन की गुणवत्ता को बनाये रखने के लिए जिलाधिकारी रंजना की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई।
मिड डे मील योजना के अन्तर्गत जनपद के समस्त सरकारी स्कूलों में बच्चों को दी जाने वाली मध्याहन भोजन की गुणवत्ता को बनाये रखने के लिए जिलाधिकारी रंजना की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने बैठक लेते हुए जनपद के उपजिलाधिकारियों बागेश्वर, कपकोट, काण्डा, गरूड़ को निर्देश दिये कि प्रत्येक माह सभी उपजिलाधिकारी तहसीलों में खण्ड शिक्षा अधिकारी एव ंबी.आर.सी. व सी.आर.सी. के अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे। तथा बच्चों को दी जाने वाली मध्याहन भोजन की गुणवत्ता को बनाये रखने के लिए सभी समन्वयक ए ग्रेड के चावल तथा अच्छी क्वालिटी की दालें एवं सब्जियाॅ लेंगे। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही होने पर क्षमा नहीं किया जाऐगा। सभी प्रधानाध्यापक अपने अपने विद्यालयों के छात्रछात्राओं की संख्या अपडेट रखें तथा इसकी सूचना प्रत्येक माह उच्च अधिकारियों को अवगत करायें। जिलाधिकारी ने जनपद के खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपनेअपने क्षेत्रों में निरन्तर निरीक्षण करें और विद्यालयों के स्थिति का व भोजनालयों का जायजा लें। यदि किसी विद्यालय में भोजनालय नहीं बना है या बना है तो जीर्णशीर्ण हो चुके है इसकी सूचना तत्काल अवगत करायें ताकि इन विद्यालयों में भोजनालय कक्षों का निर्माण कराया जा सके। जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि तालमेल के साथ कार्य करें तथा मध्याहन भोजन की गुणवत्ता को बनाये रखने के लिए सभी विद्यालयों में दी जाने वाली खाद्यान्न समाग्री के सैम्पल रखे। ताकि चावलों की गुणवत्ता की परक जाॅच की जा सके कि मिलने वाला खाद्यान्न ‘ए‘ ग्रेड का है या नहीं। जिलाधिकारी ने सभी शिक्षकों को पूर्ण मनोयोग व लगन से बच्चों की पढ़ाई करना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों में गैस कनेक्शन, पेयजल, विद्युत सम्बन्धित सभी जानकारियाॅ ली गयी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राहुल गोयल, उपजिलाधिकारी बागेश्वर श्याम सिंह राणा, कपकोट रविन्द्र सिंह विश्ट, काण्डा रिंकू बिश्ट, गरूड़ सुन्दर सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी हरीश चन्द्र सिंह रावत, जिला पूर्ति अधिकारी जसवन्त सिंह कण्डारी, केवलानन्द जोशी, बी.आर.सी. व सी.आर.सी. के अधिकारी व समन्वयक प्रधानाचार्य आदि मौजूद थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :