विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, बी.एस.एफ इंस्टिट्यूट ऑफ एडवेंचर एंड एडवांस ट्रेनिंग डोईवाला में बी.एस.एफ. माउंट जोगिन अभियान2017 के समापन समारोह में शामिल हुए।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सोमवार को बी.एस.एफ इंस्टिट्यूट ऑफ एडवेंचर एंड एडवांस ट्रेनिंग डोईवाला में बी.एस.एफ. माउंट जोगिन अभियान2017 के समापन समारोह में शामिल हुए। माउंट जोगिंग1 को फतह कर लौटे 25 सदस्यीय दल को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किया गया स्वच्छ भारत अभियान आज जनजन का अभियान बन गया है। अब इसमें आमजन, सेना और अर्धसैनिक बल भी शामिल हो गए हैं। स्वच्छता के लिए आज पूरा समाज तैयार नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की कि बी.एस.एफ. द्वारा माउंट जोगिन पर स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया गया। इस तरह के अभियानों से समाज को प्रेरणा मिलती है। बी.एस.एफ. द्वारा गोद लिए गए स्कूलों को यूनिफॉर्म एवं पुस्तकें उपलब्ध कराने के साथ कौशल विकास में प्रशिक्षण भी दिये जाने पर मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि बी.एस.एफ. द्वारा साहसिक खेलों एवं साहसिक कार्यों में दिए जा रहे प्रशिक्षण से प्राकृतिक आपदाओं जैसी परिस्थितियों से निपटने में सहायता मिलेगी। मुख्यमंत्री ने आह्वान करते हुए कहा कि हमें स्वच्छता को रोजमर्रा की जिंदगी में शामिल करना होगा, तभी हमारा अभियान सफल हो सकता है। नदियों को पुनर्जीवित करने एवं स्वच्छ रखने के लिए वृक्षारोपण करना होगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ प्रत्येक व्यक्ति को श्बेटी बचाओबेटी पढ़ाओश् अभियान में भी सहयोग करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर आईजी(ट्रेनिंग) बी.एस.एफ. श्री आई.डी.शर्मा, कमांडेट बी.आई.ए.टी. श्री राजकुमार नेगी सहित एनसीसी कैडेट्स एवं स्थानीय विद्यालयों से आए विद्यार्थी उपस्थित थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :