विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिलाधिकारी डाॅ. आषीष चैहान ने सरदार बल्लब भाई पटेल की जयन्ती पर रन फाॅर यूनिटी के तहत जोषियाडा बाजार ग्रामीण क्षेत्र में वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया।
जिला सूचना कार्यालय उत्तरकाषी गंगोत्री भवन कलेक्टेªट परिसर उत्तरकाषी म्.उंपसरू कपदविनाप/हउंपसण्बवउ दूरभाष 01374222213/फैक्स 222213 प्रेस विज्ञप्ति उत्तरकाषी 31 अक्टूबर 2017। जिलाधिकारी डाॅ. आषीष चैहान ने सरदार बल्लब भाई पटेल की जयन्ती पर रन फाॅर यूनिटी के तहत जोषियाडा बाजार ग्रामीण क्षेत्र में वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के तहत जोषियाडा के क्षेत्र को तीन भागों में बांटकर 1111 विभागों के अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा सफाई किया गया। वहीं जिलाधिकारी ने अधिकारी कर्मचारी के साथ जोषियाडा मोटर पुल से एलआईसी आफिस तक सफाई की। सफाई अभियान में करीब 14 कुन्टल कूडा निकालकर निस्तारित किया गया। जिलाधिकारी ने बाजार, ग्रामीण क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को सक्रीय बनाने के लिए स्थानीय लोगों की एक समिति बनाने को कहा। उन्होने कहा कि समिति स्वच्छता बनाये रखने के लिए अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि की सहयोग भी ले सकते है। रामलीला मैदान में वृहद कार्यक्रम के सफल बनाने के बाद जिलाधिकारी जोषियाडा मोटर पुल के पास पहुंचे जहां उन्होने एक चाय की दुकान में बैठकर अधिकारियों के साथ चाय पीने के बाद एकत्र हुए सभी अधिकारी, कर्मचारियों की एक टीम जोषियाडा मोटर पुल से कन्सेण, दूसरा टीम को जोषियाडा मोटर पुल से मानपुर बैण्ड तक तथा तीसरी टीम को मानपुर बैण्ड से निम बैण्ड तक सफाई अभियान हेतु रवाना किया। जबकि स्वयं जोषियाडा मोटर पुल से सफाई करते हुए एलआईसी आॅफिस तक पहुंचा। उन्होने बाजार के साथसाथ लोगों के निजी क्षेत्र में फैले गन्दगी को भी साफ किया। साथ ही एक निजी क्षेत्र में सफाई के दौरान एक नन्हे बालिका को सफाई में शामिल होने पर लोगों को स्वच्छता से रहने की संदेष दिया कि स्वच्छता हमारे लिए कितनी जरूरी है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बाजार क्षेत्र में व्यवसायियों को अपने प्रतिष्ठानों एवं दुकान परिसर में सफाई व्यवस्था बनाये रखने को कहा । उन्होने जोषियाडा में नाली चैक होने की समस्या पर अपर अधिकारी नगर पालिका को निर्देषित करते हुए कहा कि तत्काल नाली को ठीक करें। साथ ही उन्होने भारी मात्रा में पडे कूडे को षिघ्र निस्तारित कर स्थल की फोटो उन्हे दिखाने को कहा। वहीं मुख्य विकास अधिकारी एवं अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को निर्देषित किया कि जिन स्थानों पर ज्यादा कूडा एकत्र हो रहे है उन स्थानों पर कूडेदान लगाया जाय। जिलाधिकारी ने सहायक समाज कल्याण अधिकारी गोपाल राणा एवं कर्मचारी केन्द्र सिह को अच्छी सफाई करने पर बधाई दी। तय कार्यक्रम के अनुसार जिलाधिकारी डा. चैहान ने सरदार बल्लब भाई पटेल की जयन्ती के मौके पर जोषियाडा बाजार ग्रामीण क्षेत्र में सफाई अभियान चलाने के निर्देष मुख्य विकास अधिकारी विनित कुमार को दिया। जिसमें उन्होंने जोषियाडा को तीन भागों में बांट कर सफाई हेतु अधिकारी, कर्मचारियों की तैनाती की। कार्यक्रम की सफल संचालन हेतु सफाई अभियान को ‘रन फाॅर यूनिटी के तहत जोडा गया। स्वच्छता अभियान में पुलिस अधीक्षक ददनपाल, डीएफओ संदीप कुमार, उपजिलाधिकारी देवेन्द्र नेगी, अनुराग आर्य, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. कल्पना गुप्ता, वरिष्ठ कोषाधिकारी हिमानी स्नेही, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी प्रलयंकरनाथ, जिला विकास अधिकारी संजय सिह, मुख्य कृषि अधिकारी एम.एस. तोमर, सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। बद्री चन्द जिला सूचना अधिकारी उत्तरकाषी।