विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को चमोलीसैंण, सतपुली में द हंस फाउण्डेशन द्वारा नवनिर्मित ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हाॅस्पिटल’ का उद्घाटन किया।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को चमोलीसैंण, सतपुली में द हंस फाउण्डेशन द्वारा नवनिर्मित ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हाॅस्पिटल’ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि नवनिर्मित ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हाॅस्पिटल’ से स्थानीय लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पौड़ी तथा कोटद्वार के बीच इस अस्पताल के स्थापित होने से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा एवं आवागमन की बेहतर सुविधाओ से पलायन पर भी अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि सतपुली में इस प्रकार के संस्थान स्थापित होने से स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि पौड़ी के जिला अस्पताल से निजी सहभागिता के अन्तर्गत टेलीरेडियोलाॅजी सुविधा की शुरूआत की गई है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश के 23 अन्य अस्पतालो में टेलीरेडियोलाॅजी की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। कार्यक्रम मंें चेयरपर्सन, एवं सहसंस्थापक ’द हंस फाउण्डेशन’ सुश्री श्वेता रावत ने कहा कि 8 एकड़ क्षेत्र में फैले इस अस्पताल में कुल 150 बैड की क्षमता के साथ ही विभिन्न रोगों के उपचार के लिए कई आधुनिक उपकरण एवं तकनीकियां भी उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने कहा कि किसी भी बीमारी का अस्पताल में उपचार न होने पर मरीज को हायर सेंटर भेजने की भी व्यवस्था अस्पताल के द्वारा की जाएगी। इस अवसर पर गढ़वाल सांसद/पूर्व मुख्यमंत्री मे.ज.(से.नि.) श्री बी.सी. खण्डूड़ी, सांसद श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह, कैबिनेट मंत्री डाॅ.हरक सिंह रावत, श्री अरविंद पाण्डेय, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ.धन सिंह रावत, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती रेखा आर्य, विधायक श्री गणेश जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री अजय भट्ट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डाॅ.इंदिरा हृदयेश, हंस फाउण्डेशन के प्रेरणास्त्रोत श्री भोले जी महाराज एवं माता श्री मंगला जी, हंस फाउण्डेशन के सहसंस्थापक श्री मनोज भार्गव, भाजपा नेता श्री तीरथ सिंह रावत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पिता श्री आनन्द सिंह बिष्ट, गढ़वाल आयुक्त श्री दिलीप जावलकर सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :