विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने विकास कार्यो में गति लाने को लेकर आज गरूड क्षेत्र का भ्रमण कर विभिन्न विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर कार्यो की गुुणवत्ता का अवलोकन किया।
जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने विकास कार्यो में गति लाने को लेकर आज गरूड क्षेत्र का भ्रमण कर विभिन्न विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर कार्यो की गुुणवत्ता का अवलोकन किया। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने जैंसररियूनीलखमार मोटर मार्ग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के लिए शौचालय व्यवस्था न होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित ठेकेदार पर 5 हजार का जुर्माना लगाते हुए 03 दिन के अन्दर शौचालय निर्माण के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निर्माण स्थल पर प्रयुक्त किये जा रहे रेता बजरी का भी निरीक्षण किया, जो सही पाया गया। पी0एम0जी0एस0वाई0 कार्यदायी संस्था द्वारा क्वालीटी टैस्टिंग लैब स्थापित न किये जाने पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित जे0ई0 से लेकर अधि0अभियन्ता तक के वेतन रोकने के निर्देश दिये। उन्होंने कन्स्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा 03 दिन में टैस्टिंग लैब स्थापित न किये जाने पर सम्बन्धित ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पी0एम0जी0एस0वाई0 के अधि0अभियन्ता को नदी में शीघ्र पुलिया निर्माण कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जैसर के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर मोटर मार्ग निर्माण से भूस्खलन के कारण सिंचाई नहर, पैदल रास्ता तथा पेयजल पाईपों को क्षति पहुॅंचने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 पी0एम0जी0एस0वाई0 को 15 दिन के भीतर सुरक्षा दीवार निर्माण के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान गागरीगोलतिलसारी मोटरमार्ग का निरीक्षण करते हुए कार्यदायी संस्था को मोटर मार्ग के अपूर्ण कार्यो को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने मन्यूडा ग्राम का दौरा कर सिंचाई नहर का निरीक्षण किया तथा आत्मा योजना के अन्तर्गत गेहूॅ की फसल का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों की मन्यूडा सिंचाई नहर में पानी न आने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0सिंचाई को नहर को तत्काल ठीक कर नहर में पानी सूचारू करने के निर्देश दिये। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने राश्ट्रीय पशु धन मिशन योजनान्र्तगत ग्राम दुदीला में संचालित मुर्गी फार्म का निरीक्षण किया और मत्स्य विभाग के सौजन्य से लाभार्थी द्वारा निर्माणाधीन मछली तालाब का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने समूह के लाभार्थियों को मुर्गी के चूजे वितरित किये। जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत सहयोगी संस्था श्री भुवनेश्वरी महिला आश्रम बैजनाथ में कढाई प्रशिक्षण केन्द्र का निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत मेलाडुंगरी में मनरेगा के तहत निर्मित गौशाला का निरीक्षण किया, तथा ग्राम में सस्ते गल्ले की दुकान का निरीक्षण करते हुए स्टाॅक पंजिका व भण्डार का अवलोकन करने पर सही पाया गया। भ्रमण के दौरान उन्होंने अयारतोली तथा बिनखोली में मत्स्य तालाबों का निरीक्षण कर मत्स्य पालकों से मछली उत्पादन को बढावा देने को कहा। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी के.एन.तिवारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 उदय शंकर, मुख्य कृशि अधिकारी वी.पी.मौर्या, खण्ड विकास अधिकारी बी.सी.पन्त आदि मौजूद थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :