विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
प्रदेश के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने मंगलवार को कौसानी पहुॅंचने पर राज्य अतिथि गृह कौसानी में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो की समीक्षा की।
प्रदेश के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने मंगलवार को कौसानी पहुॅंचने पर राज्य अतिथि गृह कौसानी में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने मनरेगा के मजदूरों के भुगतान की जानकारी लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि 2 दिसम्बर तक का भुगतान कर दिया गया हैं। धनावंटन होते ही शेश भुगतान की कार्यवाही गतिमान है। उन्होंने पी0एम0ए0वाई0योजनान्तर्गत आवास वीहिन परिवारों के चिन्हिकरण की जानकारी लेते हुए कहा कि इन योजनाओं को प्राथमिकता से देखें तुरन्त स्वीकृति हेतु प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये। स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच से मुक्त की प्रगति की जानकारी लेते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्र में शतप्रतिशत ओडीएफ हो चुका है बताया कि बागेश्वर नगरपालिका तथा कपकोट नगर पंचायत में 77 वार्ड है जिनमें शौचालय निर्माण कार्यो का सत्यापन चल रहा है जो 31 दिसम्बर से पहले पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने विद्यालयों में शौचालय ,पेयजल तथा विद्युत व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि हंस फाउण्डेशन द्वारा कपकोट विकास खण्ड के 8 ग्राम पंचायतों के विद्यालयों में पेयजल,विद्युत तथा शौचालय निर्माण कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पलायन रोकने के लिए आजीविका पर आधारित कार्य योजनायें बनाये जिससे गाॅव में हो रहे पलायन को रोका जा सके, तथा ग्राम पंचायतों में समुचित सुविधायें उपलब्ध करने को कहा। जनपद में होने वाले उत्तरायणी मेले के बारे में जानकारीे लेते हुए कहा कि मेले को भव्य एवं शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये, मेले में आने वाले मेलार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, मेले से पूर्व विद्युत, पेयजल, अस्थाई पुलों के निर्माण तथा सुरक्षा व्यवस्था ठंड से बचने के लिए अलाव की व्यवस्था तथा अन्य जो व्यवस्था समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में आयुक्त कुमाऊ मण्डल चन्द्र शेखर भट्ट, जिलाधिकारी रंजना राजगुरू, पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार, अपरजिलाधिकारी राहुल गोयल, मुख्य विकास अधिकारी के.एन.तिवारी, उपजिलाधिकारी गरूड़ सुन्दर सिंह, अघीक्षण अभियन्ता पी.एस.बृजवाल, अधि0अभि0विद्युत भाश्कर पाण्डेय, अधि0अभि0पीएमजीएसवाई राजेन्द्र प्रसाद, पर्यटन अधिकारी पी.के.गौतम आदि मौजूद थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :