विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
अब तक कुल 3321 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण, 6866 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण व 108 भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित किया जा चुका है।
अपर मुख्य सचिव श्री ओमप्रकाश ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व नगर आयुक्त को सख्त निर्देश दिये है कि जन सामान्य हेतु बनाये गये फुटपाथों, गलियों, सड़कों एवं अन्य स्थलों से हटाये गये अतिक्रमणों में यदि अतिक्रमणकारियों द्वारा पुनः अतिक्रमण किया गया है तो ऐसे लोगों के विरूद्ध आई.पी.सी. की धाराओं के अन्तर्गत एफ.आई.आर. दर्ज करने की कार्यवाही की जाए। श्री ओमप्रकाश ने अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स की निगरानी समिति को निर्देश दिये है कि जिन स्थानों पर लोगों द्वारा दुबारा अतिक्रमण किया जा रहा है, ऐसे स्थानों की पूरी निगरानी रखने के साथ ही संबंधित विभाग ऐसे लोगों के विरूद्ध तत्काल एफ.आई.आर. दर्ज कराये। श्री ओमप्रकाश ने बताया कि जिन स्थानों से अतिक्रमण हटाने का कार्य सम्पादित किया जा चुका है, उन स्थानों के क्षेत्रवासियों द्वारा अवगत कराने पर कि अतिक्रमण हटाने के बावजूद कुछ लोगों द्वारा पुनः अतिक्रमण किया जा रहा है। इस बात की जानकारी प्राप्त होने पर अपर मुख्य सचिव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व नगर आयुक्त को सख्त निर्देश दिये है कि अपने स्तर से सुनिश्चित करें कि ऐसे स्थानों पर पुनः कोई भी अतिक्रमण न हो यदि अतिक्रमण मिलता है तो तत्काल अतिक्रमण हटाते हुए संबंधित अतिक्रमणकारी के विरूद्ध भी एफ.आई.आर. दर्ज की जाए। उन्होंने एस.एस.पी. व नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश निर्गत करें कि जिन स्थानों से अतिक्रमण हटाया गया है, वहां पुनः अतिक्रमण न हो इसकी निगरानी भी रखे। यदि किसी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा इस कार्य में ढिलाई बरती जाएगी तो ऐसे अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। श्री ओमप्रकाश ने बताया कि देहरादून की जनता द्वारा अवैध अतिक्रमण की जानकारी संज्ञान में लाने के बाद अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स द्वारा नियमानुसार अतिक्रमणों को हटा दिया गया है। टास्क फोर्स द्वारा अतिक्रमणों को हटाने का कार्य भी गतिमान है, जिसमें चिन्हीकरण, ध्वस्तीकरण व सीलिंग का कार्य शामिल है। श्री ओमप्रकाश ने कहा कि अवैध अतिक्रमण हटाने के कार्य में आम जन मानस का सहयोग निरन्तर शासन प्रशासन को मिल रहा है। उन्होंने आम जनमानस से अपील की है कि अवैध अतिक्रमण के संबंध में यदि कोई जानकारी देना चाहता है, तो अध्यक्ष अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स को इसकी सूचना महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, सर्वे चैक स्थित आई.आर.डी.टी. सभागार में दे सकते है। अतिक्रमण हटाओ अभियान टास्क फोर्स के अध्यक्ष/उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए. श्री आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि आज मंगलवार को मा.न्यायालय के निर्देशानुसार अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स द्वारा 23 अतिक्रमणों के चिन्हीकरण का कार्य सम्पादित किया गया है। इस प्रकार अब तक कुल 3321 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण, 6866 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण व 108 भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित किया जा चुका है।

डाउनलोड अनुलग्नक :