विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में परिवहन विभाग के तत्वाधान में आयोजित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली।
जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में परिवहन विभाग के तत्वाधान में आयोजित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। उन्होंने उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि अभियान चलाकर फुटपाथों एवं सड़कों पर अतिक्रमण को हटाना सुनिश्चित करें। सड़क पर सामान बढाने वाले दुकानदारों का सामान जब्त की कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा। राश्ट्रीय राजमार्ग व राज्य राजमार्गो पर लगाये गये ऐसे होल्डिंग जो वाहन संचालन में बाधा उत्पन्न करते हों उन्हें तत्काल हटवायें। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाते हुए पाये जायं तो उस पर कार्यवाही अमल में लायें। जिलाधिकारी ने लोकनिर्माण विभाग एवं एन.एच. के अधिकारियों को सड़क सुरक्षा को दृश्टिगत रखते हुए संयुक्त रूप से दुर्घटना सम्भावित स्थलों का चिन्हिकरण कर साईनबोर्ड,स्पीडब्रेकर,साईनज एवं चेतावनी बोर्ड,सूचना संकेत,पैराफिट लगवाने के साथ समय समय पर स्थल निरीक्षण के निर्देश दिये। उन्होंने उपजिलाधिकारियों, परिवहन विभाग व पुलिस विभाग को संयुक्त रूप से चैकिंग अभियान चलाकर वाहन चालकों द्वारा सीट बैल्ट का प्रयोग,ओवर स्पीड,नशे की हालत में वाहन चलाना,चलते वाहन में चालक द्वारा मोबाइल पर बात करना आदि अभियोगों में प्रवर्तन की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने उपजिलाधिकारियों को जनपद में वाहन चालकों की परीक्षा हेतु आटोमेटेड ड्राईविंग टैस्ट टेªक के निर्माण हेतु भूमि चयन के निर्देश दिये। मुख्य शिक्षा अधिकारी को समयसमय पर स्कूली बच्चों एवं अन्य प्रयोक्ताओं को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने की दृश्टि से जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस विभाग को पर्वतीय मार्गो पर रात्री में वाहन संचालन पर रोक लगाने को कहा। सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को जगहजगह सड़क सुरक्षा सम्बन्धी पोस्टर,होल्डिंग, बैनर चस्पा करने तथा केबिल टी0वी0 के माध्यम से प्रचार प्रसार के निर्देश दिये। उन्होंने परिवहन अधिकारी को अगली बैठक में दुर्घटना के कारणों का पूरा विवरण डाटा सहित प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। बैठक में पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार, अपरजिलाधिकारी राहुल गोयल,मुख्य शिक्षा अधिकारी हरीश चन्द्र सिंह रावत, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0जे0सी0 मण्डल,उपजिलाधिकारी बागेश्वर श्याम सिंह राणा,कपकोट रविन्द्र सिंह बिश्ट, काण्डा रिकू बिश्ट, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी पूजा नयाल,अधि0अभि0 लो0नि0वि0 आर0के0 पुनेठा, आदि मौजूद थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :